Mahakal Status in Hindi 2021 | Hindi Mahakal Status | महाकाल स्टेटस 2021

New Mahakal Status in Hindi: महादेव(Mahadev ) को शिव के नाम से भी जाना जाता है, हिंदू धर्म के सबसे प्रमुख देवताओं में से एक है, इसलिए कई लोग अपने सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए हिंदी में महाकाल स्टेटस इन हिंदी 2021 (Mahakal Status in Hindi 2021) या महादेव स्टेटस इन हिंदी (Mahadev status in hindi) या हर हर महादेव स्टेटस (Har Har Mahadev Status) की खोज करते हैं क्योंकि भोलेनाथ हिंदू धर्म के देवताओं के बीच सर्वोच्च है । शिव को ब्रह्मांड के विध्वंसक के रूप में भी जाना जाता है जिसे ब्राम्हा द्वारा बनाया गया है। कथाओं के अनुसार भगवान शिव की तीन आंखें हैं और तीसरी आंखें सिर पर टिकी हैं और जब महाकाल क्रोधित हो जाएंगे तो तीसरी आंख खुलेगी और शिव तांडव नामक नृत्य करेंगे और पूरा ब्रह्मांड नष्ट होने लगेगा और फिर संसार को बचाना असंभव हो जाएगा। 


mahakal quotes
Mahakal Status in Hindi 2021


New Mahakal Status In Hindi 2021 | Mahakal Status


महाका का रूप (Mahakal Status) बहुत अलग है क्योंकि उनके सिर पर लंबे बाल और अर्धचंद्राकार चंद्रमा है और गंगा नदी भी उसके बाल से बहती है और वह बाघ की त्वचा पर बैठकर हिमालय में कैलाश परबत पर रहती है। आज हम महाकाल कोट्स इन हिंदी (Mahakal Quotes in Hindi) या हिंदी महाकाल कोट्स (Hindi Mahakal Status) लाए है जिसे आप अपनी फेसबुक या व्हाट्सप्प पर शेयर कर सकते है। 

भारत में ऐसे बहुत से मंदिर और स्थान हैं जहां महादेव परम देवता हैं और जहां महाकाल के भक्त नियमित रूप से यात्रा करते हैं और भोलेनाथ का दर्जा भी बांटना पसंद करते हैं क्योंकि सावन माह के मंदिरों में जाने के लिए शिव भक्तों के लिए एक विशेष महीना होता है जिसमें शिव यात्रा का पालन करने वाले लोग पैदल ही बड़ी दूरी तय करते हैं इसलिए सभी महाकाल भक्तों के लिए हमारे पास 2020 के लिए महाकाल स्टेटस या भोलेनाथ स्टेटस  (Mahakal Status or Bholenath Status) बहुत है।

शिव के कुछ प्रमुख स्थान केदारनाथ हैं जो उत्तराखंड और बद्रीनाथ में हैं जहां शिवलिंग पिघलती बर्फ से बनता है और उचित आकार लेता है और वाराणसी शिव का प्रमुख स्थान है जहां मंदिर सोने का बना हुआ है। महादेव की सबसे प्रसिद्ध दास्तां है 'हर हर महादेव' "जय महाकाल', महाकाल व्हाट्सप्प स्टेटस इन हिंदी (Mahakal Whatsapp status in hindi) या महाकाल ऐटिटूड स्टेटस (Mahakal Attitude Status)


Mahakal Attitude Status in Hindi | महाकाल ऐटिटूड स्टेटस इन हिंदी


आंधी तूफान से वो डरते हैं जिनके मन में प्राण बसते 
आंधी तूफान से वो डरते हैं जिनके मन में प्राण बसते हैं 
वो मौत देखकर भी हंसते हैं 
जिनके मन में महाकाल बसते हैं 
जिनके मन में महाकाल बसते

 

अब पाए महाकाल के स्टैटस या अपना बनाए हमारे ऐप पर  वो भी बिल्कुल फ्री मे : ऐप डाउनलोड करे 

मत खोजो उन्हें यह दुनिया तो दुनिया दारी का जंजाल 
मत खोज उन्हें यह दुनिया तो दुनियादारी का जंजाल है 
बंद आंखें खोल नादान बंद आंखें खोल नादान 
तेरे अंदर बसा महाकाल है तेरे अंदर बसा महाकाल

जिनके रोम रोम में शिव है वही विष पिया करते हैं 
जिनके रोम रोम में शिव है वही विष पिया करते हैं 
जमाना उन्हें क्या चलाएगा जमाना उन्हें क्या चलाएगा 
जो श्रंगार ही अंगार से किया करते हैं 
जो श्रंगार ही अंगार से किया करते हैं

मौत के हालात हैं ना किसी सफर में रहो पंछियों से है गुजारिश अपने घर में रखो माना तूफानों की तरह मैं हूं गली गली हर वक्त आएगा घरेलू हुजूर ही तुम्हें दूर तक मालूम है हर गली चौबारे की बस थोड़े दिन की बात है अपने घर में रहो मौत के हालात हैं ना किसी सफल हो पंछियों से है गुजारिश अपने घर में रहो
Mahakal Status in Hindi 2020
दिल का हाल बताना नहीं आता ऐसे किसी को तड़पाना नहीं आता दिल का हाल बताना नहीं आता किसी को तड़पाना नहीं आता 
सुनना तो चाहे उनकी आवाज सुनना तो उनकी आवाज को कोई बात करने का बहाना नहीं बात करने का बहाना नहीं आता

मैं उन व्यक्ति का आभारी हूं जो मुझे बुरी स्थिति में छोड़ देते हैं 
क्योंकि केवल उनके कारण मैं अपने महाकाल से मिला हूं 

 ये मेरे महाकाल  है जो आपको आगे बढ़ने का आत्मविश्वास देती है ... 

खुद को पहचानना हमारा सम्मान नहीं है,
लोग उनके चेहरे को देखकर बोलते हैं,
वह महाकाल के भक्त हैं,
जय श्री महाकाल...

Mahakal Status for Whatsapp | Mahakal Whatsapp Status | Mahakal Status for Facebook


" मैं झुक नहीं सकता
मैं शौर्य का एकमात्र हिस्सा हूं जो अधर्म को जलाता है,
मैं उसी महाकाल जय शम्भो का भक्त हूं, "

यह कलयुग है, यहां ताज अच्छा हो जाता है, बुराई नहीं बल्कि बुराई
लेकिन हम बाबा महाकाल के दीवाने हैं,
जय महाकाल के दीवाने हैं रुद्राक्ष, ताज के दीवाने "

mahakal status in hindi
Mahakal Whatsapp Status



काल भी, तुम महाकाल भी हो, 
तुम भी लोक हो, तुम भी त्रिलोक हो, 
तुम भी शिव हो और तुम भी सत्य हो। "

समय की चाल अपने भक्तों की ढाल है,
एक पल में दुनिया बदलें, यह एक महान दुनिया है "

पता नहीं मैं कौन हूं और मैं कहां जाना चाहता हूं
महादेव मेरी मंजिल है और
महाकाल का दर मेरी मंजिल है "

जैसे आप हनुमानजी के सीने में सियापति श्री राम को देखेंगे
सिना रेप को देखिए, आप को देखेंगे बाबा महाकाल "

हम हिंदूगिरी के राजा हैं,
तलवार हमारी रानी है,
दादागिरी ऐसा करती है,
बाकी महाकाल के कारण है 


Mahadev Status in Hindi

मेरे विचारों की दुनिया बहुत सुंदर है
बस महाकाल से शुरू होकर महाकाल का अंत
जय महाकाल "

यह दिल आप से यह जानता है, 
मैं तुम्हें कैसे भूल सकता हूँ, 
महाकाल मेरा है, कहां है 
जय श्री महाकाल "

आकाश में एक महान समय है,
जलने के बाद, सब कंकाल है,
उज्जैन की भाम्मा आरती में त्रिकला है,
यही कारण है कि यह मेरा सबसे अच्छा समय के लिए अपने सभी समय बसने है । "

हमने खुद को महाकाल के चरणों में खड़ा कर दिया〼
दुनिया हमारी महान उम्र है
अब हर दूसरे महादेव को इतना समझ में आ गया है "
mahakal Status in hindi 2020
महाकाल महाकाल नाम की चाबी ऐसी है कि वह हर ताला खोलती है,
काम सब हो जाएगा
जय श्री महाकाल ने कहा "

mahakal status images
Mahakal Status Images


यह एक तारीफ है कि जीवन है,
कि भोले पैरों के लिए जगह बनाता है,
पूरी दुनिया को छोड़कर,
भोलेजी के नाम के लिए महाकाल गिरता है "

महाकाल से पूछो और देखें
जिसने भी पूछा है, पाया है जो ज्यादा दर्द के रूप में सहा है
जय श्री महाकाल को मिली ऐसी शांति "

शिव शाश्वत, शाश्वत, सार्वभौमिकता है,
जन्म-मृत्यु के बंधन में खुद को लिप्त कर रहे जय बाबा महाकाल "

Mahakal Quotes in Hindi | Hindi Mahakal Quotes | Mahakal Quotes for Whatsapp


यदि आप तैरना चाहते हैं, तो समुद्र में स्विमिंग पूल में क्या है,
प्यार करना चाहते हैं तो महाकाल के साथ करें
इन विश्वासघाती जय श्री महाकाल गुड मॉर्निंग में क्या रखा है, "

चिलम और चारस के नाम को बदनाम न करें,
महाकाल ने इतिहास चुनने के बाद इस मित्र महादेव को देखा
जहर पी लिया, गांजा चारों नहीं 
जय महाकाल "

महाकाल से प्रार्थना करनी है, तुम्हारी भक्ति के बिना कोई बंद नहीं है ...
हर जन्म में आप के जैसे शिक्षक या आपको यह जीवन नहीं मिल सकता है। "

जीवन एक तारीफ है ...
जो महाकाल के चरणों में एक स्थान बनाता है...
पूरी दुनिया को छोड़कर।
राम महाकाल के नाम पर जाता है। "

अपने शरीर को इतना सजाने मत करो, 
इसे मिट्टी में मिलाया जाना चाहिए, 
इसके बाद आपको अपनी आत्मा को सजाना है क्योंकि उस आत्मा को महाकाल जाना है। "


Mahakal Status in Hindi 2021

किसी ने मुझसे कहा कि तुम इतने सुंदर नहीं हो, 
मैंने कहा महाकाल के भक्त। 
केवल डार्लिंग अच्छा लग रहा है ...
जय महाकाल "

हम केवल एक ही रिश्ता जानते हैं, एक दिल एक ...
और महाकाल दिल में मुस्कुरा रहे हैं "

महाकाल को आपसे छिपनी चाहिए मेरी परेशानी
मैं तुम्हें केवल अपनी भक्ति से जानता हूं, अन्यथा, मेरे पास कोई स्थान नहीं है "

महाकाल के भक्तों से गंदगी न करें और पूरी महफिल में दंगा करें, 
वरना मैं गंगा में नग्न और स्थिर फेंक दूंगा ... "

तुम पर शिव की छाया,
भाग्य के अपने शरीर बारी
आप अपने जीवन में उन सब को मिल गया,
जो कभी किसी को नहीं मिला "


Mahakal Mahadev Status | Mahadev Status in Hindi for Whatsapp

भोलेनाथ तेरे इश्क में मिलावट पर इत्र और नशा है, 
फिर मैं थोड़ा सुगंधित हूं और थोड़ा बहकाया। "

यह कैसे कम हो गया है, नई सुर्खियों में हवा में आ गए हैं,
हवा में फैलती है कि सुगंध,
निश्चित रूप से महादेव ने चिलम स्थापित किया है। "


Mahakal Status in Hindi 2020
Mahakal Status 


मैं और माई भोलेनाथ दोनों ही बहुत भुलक्कड़ हैं, 
वे मेरी गलतियों को भूल जाते हैं और मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं । "

लोग कहते हैं, किसके दम पर, 
तुमने बहुत कुछ कहा है, 
मैंने यह कहा है, 
जिसकी दुनिया हुक्के की ताकत पर चल रही है। "

प्यार के बारे में पता नहीं है, लेकिन
दिल लागी है है महाकाला "

किसी ने कहा कि हम लोहा कर रहे हैं, 
किसी ने कहा कि हम लोहा कर रहे हैं, 
हम वहां भागे जब हमने कहा कि हम महाकाल के भक्त हैं... 
New Mahakal Status in Hindi , mahakal status in hindi 2020